September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

ऋषिकेश इंदरा नगर स्थित सैनिक विश्राम गृह का औचक निरीक्षण करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।


*सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने ऋषिकेश के सैनिक विश्रामगृह में मारा छापा, अकारण गैर हाजिर कर्मचारी पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश।*

 

*मंत्री ने सैनिक विश्राम गृह का किया औचक निरीक्षण अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश।*

 

 

देहरादून

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज ऋषिकेश इंदरा नगर स्थित सैनिक विश्राम गृह का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने विश्राम गृह की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक विश्राम गृह में कार्यरत कर्मचारी (इंचार्ज) के गैर हाजिर रहने पर निदेशक सैनिक कल्याण को दूरभाष के माध्यम से कर्मचारी के अनुपस्थिति होने के कारण की जानकारी लेने के निर्देश दिए। उन्होंने निदेशक सैनिक कल्याण को अकारण गैर हाजिर कर्मचारी पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए। इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक विश्राम गृह में विश्राम कर रहे सैनिकों से भी फीडबैक लिया।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक विश्राम गृह के प्रत्येक विश्राम कक्ष का निरीक्षण कर निदेशक सैनिक कल्याण को सैनिक विश्राम गृह के रखखाव और साफ सफाई रखने के निर्देश भी दिए। सैनिक कल्याण मंत्री ने ऋषिकेश के सैनिक विश्राम गृह में हुए जीर्णोद्धार के कार्य पर असंतोष व्यक्त किया। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मीडिया में जारी बयान में कहा कि करीब ₹14 लाख ऋषिकेश के इंद्रा नगर स्थित सैनिक विश्राम गृह के जीर्णोद्धार हेतु दिए गए थे। जो कार्य संतोष जनक नहीं है। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा निदेशक सैनिक कल्याण को सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा सेवारत सैनिकों पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए प्रदेश भर में 35 सैनिक विश्राम गृह बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सैनिकों पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण हेतु अनेकों हितकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मैं भी स्वयं सैनिक पृष्ठभूमि से हूं और मैं सैनिकों की समस्याओं को समझता हूं। उन्होंने कहा प्रदेश भर में सैनिक विश्राम गृहों का जीर्णोद्धार के साथ ही उच्चीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश भर में सैनिक विश्राम गृहों का जीर्णोद्धार करने के साथ ही पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है।


news