September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

महिला कल्याण विभाग उत्तराखण्ड के तत्वाधान एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कार्यक्रम का अपर जिलाधिकारी जयभारत सिंह ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। 


देहरादून

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशों के अनुपालन में आज महिला कल्याण विभाग उत्तराखण्ड के तत्वाधान एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कार्यक्रम का अपर जिलाधिकारी जयभारत सिंह ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी देहरादून ने किशोर न्याय व दिव्यांग बच्चों के साथ कार्मिकों के व्यवहार के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बालगृहों के अधीक्षक, केयर टेकर, गृह माता तथा समस्त जिला बाल संरक्षण इकाई के कार्मिकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्पीकर डॉ. पवन शर्मा, प्रज्ञा भारद्वाज, पुष्पापासवान व स्वास्थ्य विभाग से डॉ. राजीव कुमार दीक्षित द्वारा बालगृहों में निवासरत सामान्य व दिव्यांग बच्चों के साथ किस प्रकार का व्यवहार किया जाना है के सम्बन्ध में प्रशिक्षण दिया गया तथा बच्चों को डेंगू से बचाव व स्वच्छता के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गयी।

एक द्विवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्रीमती मीना बिष्ट, जिला प्रोबेशन अधिकारी, देहरादून तथा उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी श्रीमती अंजना गुप्ता व श्री राजीव नयन एंव बाल कल्याण समिति के सदस्य भी उपस्थित थे।

—-0—

 


news