September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

सूर्या कमांड द्वारा रानीखेत में चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप 2024 का आयोजन किया गया


हर काम देश के नाम’

रानीखेत

देहरादून

सूर्या कमांड द्वारा 10 से 19 जून 2024 तक कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर के तत्वाधान में रानीखेत में चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप 2024 का आयोजन किया गया। यह विशेष कैंप भारतीय सेना के सैनिकों और पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए अयोजित किया गया है, जिसका उद्देश्य प्रकृति के प्रति गहरी कृतज्ञता का विकास करना, साहस की भावना को बढ़ावा देना,

सौहार्द का निर्माण करना, संचार कौशल को बढ़ाना और प्रतिभागियों के बीच चरित्र और नेतृत्व क्षमताओं को निखारना है। सुरम्य परिदृश्यों के माध्यम से रोमांचक ट्रेक से लेकर स्फूर्तिदायक एरोबिक्स हंट और प्रतिभा प्रतियोगिताओं तक यह शिविर अपने उपस्थित लोगों के जीवन को समृद्ध बनाने के लिए विविध प्रकार के अनुभव प्रदान करता है।

प्रमुख नियोजित गतिविधियों में ट्रेकिंग एरोबिक्स और योगा ट्रेजर हंट और टैलेंट हंट प्रतियोगिता खेल गतिविधियाँ, रुचि के स्थानों का दौरा, रॉक क्लाइम्बिंग, फायरिंग और उत्तरजीविता प्रशिक्षण शामिल हैं। सूर्या समर कैंप 2024 केवल एक मनोरंजक यात्रा नहीं है, यह एक परिवर्तनकारी यात्रा है जो प्रतिभागियों को जीवन के व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में सफलता के लिए आवश्यक कौशल और मूल्यों से लैस करती है। अनुभवी गुरुओं के मार्गदर्शन में और साथियों के सौहार्द के बीच, कैंप में उपस्थित लोग सशक्त, प्रबुद्ध और समृद्ध होकर निकलेंगे।

सूर्या समर कैंप 2024 युवा प्रतिभागियों के लिए अमूल्य जीवन कौशल विकसित करने और अविस्मरणीय यादें बनाने के लिए डिज़ाइन की गई गतिविधियों की एक रोमांचक श्रृंखला का वादा करता है।

भारतीय सेना बच्चों को विभिन्न साहसिक गतिविधियों का अनुभव देने और मातृभूमि की सेवा के लिए सशस्त्र बलों में नई प्रतिभाओं को प्रेरित करने और आकर्षित करने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करती रही है।

 

 

 

 

 

 


news