September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

लेह-लद्दाख में ड्यूटी के दौरान तबियत बिगड़ने से उत्तरकाशी के जवान की मौत,सीएम धामी ने जताया दुख


उत्तरकाशी। लेह-लद्दाख बॉर्डर पर तैनात उत्तरकाशी जिले के तहसील बड़कोट सरनौल निवासी सैनिक श्रवण चौहान की अचानक तबियत से दर्दनाक मौत हो गई है, जिससे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। उनके बलिदान पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुख व्‍यक्‍त किया है।

श्रवण कुमार चौहान पुत्र शूरवीर सिंह चौहान भारतीय सेना की 14 गढ़वाल राइफल्स में लेह -लद्दाख बॉर्डर पर थे। गुरुवार को अचानक स्वास्थ्य खराब होने से सेना ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उनका देहांत हो गया है।

इस खबर से खबर से पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचा है। चंडीगढ़ से भारतीय सेना की एंबुलेंस से सड़क मार्ग होते उनके पैतृक गांव सरनौल पार्थिव शरीर लाया जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा ‘लेह लद्दाख में मां भारती की सेवा करते हुए विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी वीर श्रवण चौहान के बलिदान होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। राष्ट्र की रक्षा हेतु दिया गया आपका सर्वोच्च बलिदान अविस्मरणीय है। विनम्र श्रद्धांजलि !’


news