September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

मुख्यालय उत्तराखंड सब एरिया और डीएसएल ने जमनीपुर, सेलाकुई,  देहरादून में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन


हर काम देश के नाम’

 

 

मुख्यालय उत्तराखंड सब एरिया और डीएसएल ने जमनीपुर, सेलाकुई,

देहरादून में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन

 

देहरादून

 

पर्यावरणीय चेतना को बढ़ावा देने और हमारे पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम में, मुख्यालय उत्तराखंड सब एरिया (यूकेएसए) ने देहरादून पूर्व सैनिक लीग (डीईएसएल) के समन्वय से जमनीपुर, सेलाकुई देहरादून में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया।

 

इस कार्यक्रम ने हमारे पूर्व सैनिकों के साथ एकजुटता का दिन मनाया और सेवारत कर्मियों और पूर्व सैनिकों के वृक्षारोपण प्रयासों को मनाने के लिए एक शुभ अवसर के रूप में कार्य किया। कुल मिलाकर, विभिन्न प्रजातियों के 150 पौधे लगाए गए, जिससे क्षेत्र की हरियाली और पारिस्थितिक संतुलन में योगदान होगा।

 

उत्तराखंड सब एरिया के प्रतिनिधि कर्नल सुमित सूद, कर्नल वेटरन्स, यूके सब एरिया और डीईएसएल के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट कर्नल (सेवानिवृत्त) यूएस ठाकुर ने इस आयोजन में भाग किया। इस कार्य द्वारा पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने में सेवारत कर्मियों और सेवा निवृत सैनिकों की एकता और समर्पण को रेखांकित किया।

 

यह पहल पर्यावरण प्रबंधन के प्रति उत्तराखंड सब एरिया और डीईएसएल की प्रतिबद्धता को दर्शाती है, और इसका उद्देश्य समुदाय को हमारे प्राकृतिक परिवेश के संरक्षण और पोषण में सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रेरित करना है।

 

जमनीपुर में सफल वृक्षारोपण अभियान आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित भविष्य बनाने में सैन्य कर्मियों के सहयोगात्मक प्रयासों का एक प्रमाण है।

 

 

 

 


news