September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 अगस्त को सीसामऊ में लैपटाप करेंगे वितरित


कानपुर। प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुकी सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र की चुनौती से पार पाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के लिए जीत की राह इसलिए भी चुनौती भरी है क्योंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है और सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहा है। इसके चलते ही 29 अगस्त को इस विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। जहां वह जीआइसी में लैपटाप बांटेंगे।

वहीं, भाजपा जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के साथ अलग से बैठक भी करेंगे। इसके लिए मर्चेंट्स चैंबर सभागार को भी देखा गया है।

29 अगस्त को कानपुर आएंगे सीएम योगी

सीसामऊ सीट को केंद्र में रखकर ही मुख्यमंत्री 29 को जीआइसी में आ रहे हैं। इसके लिए सोमवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय, शिवराम सिंह ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस कार्यक्रम के बाद वह सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र को लेकर बैठक भी करेंगे। इसके लिए मर्चेंट्स चैंबर हाल के फाइनल होने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को इस सीट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को प्रभारी बनाया गया है तो आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल सह प्रभारी हैं। इतना ही नहीं, विधानसभा क्षेत्र के मंडलों में विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कौशलपुरी में नीलिमा कटियार, रायपुरवा में महेश त्रिवेदी, चुन्नीगंज में सुरेन्द्र मैथानी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बात सिर्फ यहीं नहीं रुकी है।

पार्टी ने विधान परिषद सदस्य मानवेन्द्र सिंह को भी इस सीट पर अलग से लगाया हुआ है। इसके साथ ही विधान परिषद सदस्य अरुण पाठक को भी इस सीट पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद है। नेताओं की बड़ी टीम के होने के बाद भी निचले स्तर पर कार्यकर्ताओं को एकजुट करना आसान नहीं है। विधानसभा क्षेत्र के पिछले कई कार्यक्रमों में यह खींचतान भी नजर आई है।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा को भी सौंपी जिम्मेदारी

उप चुनाव के लिए पिछड़ा वर्ग मोर्चा सामाजिक संपर्क के लिए सीसामऊ विधानसभा के बूथों पर प्रवास करेगा। यह बात सोमवार को भाजपा उत्तर व दक्षिण की बैठक में कही गई। मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश कुशवाहा ने कहा, विधानसभा क्षेत्र में दो जिलों के पदाधिकारी टोलियां बनाकर जनता के बीच जाएंगे। बैठक में विनय वर्मा, संजय विश्वकर्मा, डा. बीके साहू, रमाकांत शर्मा आदि रहे।


news

You may have missed