September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

भारी बारिश से दिल्ली बेहाल, ट्रैफिक पुलिस को मिली 50 शिकायते


नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को बुधवार को शाम 6 बजे से आधी रात तक पूरी दिल्ली से जलभराव की 50 से अधिक शिकायतें मिलीं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नियंत्रण कक्ष के मुताबिक उन्हें शाम 6 बजे से आधी रात तक जलभराव के लिए लगभग 50 कॉल और ट्रैफिक जाम के लिए कई कॉल प्राप्त हुईं। नियंत्रण कक्ष के माध्यम से स्थानीय यातायात पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया और कार्रवाई की गई।

दिल्ली के गाजीपुर में नाले में गिरने से मां-बेटे की मौत

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान भी चली गई। थाना गाजीपुर क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी जहां 22 वर्षीय तनुजा और उसका तीन वर्षीय बेटा प्रियांश पानी से भरे नाले में डूब गए। इसके अलावा दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक पुराना ढांचा गिरने से एक शख्स की जान चली गई।

निजी स्कूल की दीवार गिरने से पांच कारें क्षतिग्रस्त

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक यह घटना बुधवार रात करीब 9 बजे घटी, जिसके बाद 5 फायर टेंडर और एनडीआरएफ भी घटनास्थल पर पहुंचे। मशक्कत के बाद मलबे से एक व्यक्ति का शव निकाला गया।

इसी तरह ट्रैफिक और पेड़ गिरने से जुड़ी कॉल भी इन विभागों तक पहुंची हैं। इसके अलावा दरियागंज इलाके में बारिश के कारण निजी स्कूल की दीवार गिरने से पांच कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, पांच गाड़ियां दीवार के बाहर खड़ी थीं।

नोएडा सेक्टर 62 में 147.5 मिमी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में 147.5 मिमी बारिश हुई। पूर्वी दिल्ली के सलवान स्टेशन, मयूर विहार में 31 जुलाई को सुबह 8:30 बजे से आज सुबह 7:15 बजे तक 147.5 मिमी बारिश देखी गई, जबकि यूपी के गौतम बुद्ध नगर में स्टेशन एनसीएमआरडब्ल्यूएफ, नोएडा सेक्टर 62 में 147.5 मिमी बारिश देखी गई।

इससे पहले बुधवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी (Atishi) ने बुधवार देर रात घोषणा की कि शहर के सभी स्कूल गुरुवार को बंद रहेंगे। आईएमडी ने आगाह किया है कि बारिश के कारण सड़कों पर फिसलन, कम दृश्यता, यातायात में व्यवधान और निचले इलाकों में स्थानीय जलजमाव होने की संभावना है।


news

You may have missed