September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

भारतीय सेना ने रोंगकोंग में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया


‘हर काम देश के नाम’

 

भारतीय सेना ने रोंगकोंग में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया

रोंगकोंग

 

भारतीय सेना ने 18 से 23 अगस्त 2024 तक रोंगकोंग में एक मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। बॉर्डरलेस नेशंस एनजीओ की सहायता से पंचशूल गनर्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विशेष चिकित्सा देखभाल से लाभान्वित होने वाले विविध रोगियों की भारी भीड़ देखी गई। शिविर में एनजीओ की ओर से बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, आर्थोपेडिक, दंत चिकित्सा, त्वचा और चिकित्सक सहित चिकित्सा सेवाओं की एक श्रृंखला की पेशकश की गई।

 

मुफ्त दवाओं और व्यापक सुविधाओं का प्रावधान समग्र स्वास्थ्य देखभाल पहुंच के प्रति भारतीय सेना के समर्पण को रेखांकित करता है। कुल मिलाकर, विभिन्न आयु वर्ग और बीमारियों से पीड़ित 500 रोगियों ने अपना नाम पंजीकृत कराया और मुफ्त चिकित्सा सहायता का लाभ उठाया।

 

स्थानीय लोगों ने कुमाऊं सेक्टर के दूरदराज के इलाकों में वंचितों के लिए भारतीय सेना की सक्रिय पहल और प्रयासों की सराहना की। चिकित्सा शिविर की शानदार सफलता दूरदराज के क्षेत्रों में जन कल्याण के प्रति भारतीय सेना की अटूट प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। पहले भी भारतीय सेना कुमाऊं सेक्टर के बालिंग, गुंजी, धारचूला, जामकू और धारचूला जैसे दूरदराज के स्थानों में ऐसे चिकित्सा शिविरों के साथ-साथ विद्युतीकरण, स्ट्रीट लाइटिंग, रॉक क्लाइंबिंग नोड के विकास आदि जैसी प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का संचालन करती रही है।


news

You may have missed