September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

बजट को लेकर दूसरे दिन भी हंगामे के आसार, किरेन रिजिजू ने की विपक्ष ये अपील


नई दिल्ली। संसद के मानूसन सत्र के चौथे दिन भी हंगामे के आसार हैं। सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री के तौर पर मैं फिर अपील करता हूं कि बजट सत्र में बजट पर चर्चा होनी चाहिए… विपक्ष किसानों, छोटे आदिवासियों के लिए किए गए प्रावधानों पर चर्चा क्यों नहीं करता?…

विपक्ष सुझाव की जगह दे रहा गालियां- किरेन रिजिजू

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनादेश दिया है। आप इसका अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं। यह बिल्कुल भी सही नहीं है। बजट सत्र में बजट पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता ने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है।

किरेन रिजिजू ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष सुझाव देने की बजाए गाली दे रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। विपक्ष किसानों की योजनाओं पर चर्चा क्यों नहीं करता ? बजट पर विपक्ष की राजनीति गलत है। बजट सत्र गाली देने के लिए नहीं है।

दूसरे दिन भी विपक्ष करेगा हंगामा?

संसद के मानसून सत्र में पेश हुए बजट को लेकर विपक्ष की तरफ से आज भी जबरदस्त प्रदर्शन के आसार हैं। गौरतलब है कि आज बजट पर चर्चा का दूसरा दिन है। इसे लेकर सरकार पहले ही विपक्ष से सार्थक चर्चा की अपील कर चुका है। हालांकि, इंडिया गठबंधन के घटक दलों के सांसदों ने केंद्रीय बजट में विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के साथ किए गए भेदभाव और अन्याय को लेकर संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया था।


news