September 20, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

प्रेमनगर क्षेत्र में हुऐ ब्लाइंड मर्डर केस का 36 घंटे के भीतर दून पुलिस ने किया खुलासा


आश्रय देने वाले ने ही किया विश्वासघात

प्रेमनगर क्षेत्र में हुऐ ब्लाइंड मर्डर केस का 36 घंटे के भीतर दून पुलिस ने किया खुलासा

घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

शराब पीने के दौरान हुए विवाद के चलते अभियुक्त द्वारा घटना को दिया गया था अंजाम

शराब के नशे में अभियुक्त से गाली गलौच करना मृतक को पड़ा भारी, अभियुक्त ने ईट से वार कर उतारा मौत के घाट

पुलिस की नजरों से बचने के लिए अभियुक्त घटना के अगले दिन मृतक के परिजनों के साथ पहुँचा था मृतक की शिनाख्त करने

थाना प्रेमनगर

दिनांक 08/09/24 की प्रातः  निजाम खान पूर्व प्रधान ग्राम परवल द्वारा सूचना दी गई की चौकी झाझरा क्षेत्रान्तर्गत परवल रोड पर एक अज्ञात पुरुष का शव पड़ा है। उक्त सूचना पर थाना प्रेमनगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुँचा, मौके पर एक व्यक्ति का शव पड़ा था, जिसके सिर पर गंभीर चोट लगने से मौके पर काफी मात्रा में खून पड़ा था। प्रथम दृष्ट्या किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक के सर में गंभीर चोट पहुंचाकर उसकी हत्या करना प्रतीत हो रहा था, जिस पर उच्च अधिकारी गणों को सूचित कर मौके पर फॉरेंसिक टीम व डॉग squad को बुलाकर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए गए तथा मृतक की शिनाख्त हेतु व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया गया। सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित मृतक के फोटोग्राफ से मृतक की शिनाख्त उसके रिश्तेदारों द्वारा शंकर शर्मा पुत्र माधव शर्मा उम्र 45 वर्ष निवासी सेक्टर 12 आवास विकास राजाजीपुरम थाना तालकटोरा लखनऊ उत्तर प्रदेश के रूप में की गई। मृतक शंकर शर्मा के शराब पीने का आदी होना व काफी समय से देहरादून में तेलपुर में रहकर मजदूरी का काम करने की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई।

मृतक की हत्या के संबंध में उसके मौसेरे भाई अमित छेत्री पुत्र शिवम छेत्री निवासी चक्की तोला निरंजनपुर मंडी थाना पटेल नगर देहरादून द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना प्रेमनगर पर मु०अ०सं० – 180/24 धारा 103 BNS बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष प्रेम नगर द्वारा स्वयं ग्रहण की गई।

 

उक्त घटना के सफल अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून द्वारा co प्रेमनगर को अलग-अलग टीमें गठित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए, जिस पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर द्वारा थाना स्तर पर अलग-अलग 03 टीमें गठित की गई। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास रह रहे लोगों से पूछताछ व घटनास्थल से निकलने वाले मार्गों पर स्थित सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की गई तथा एक टीम द्वारा मृतक के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लगातार उसके देहरादून में रह रहे रिश्तेदारों से संपर्क किया गया तो जानकारी प्राप्त हुई मृतक शंकर वर्ष 2016 से देहरादून में तेलपुर निवासी खुशीराम के घर पर ही रहता था, मृतक शराब पीने का आदी था तथा काम पर अकसर खुशीराम के साथ ही जाता था। घटना की रात्रि 9:00 बजे तक मृतक को उक्त खुशीराम के साथ ही उसके घर के आसपास लोगों द्वारा देखा जाना ज्ञात होने तथा मृतक के परिजनों द्वारा भी खुशीराम के व्यवहार में उनके प्रति हुए परिवर्तन की जानकारी प्राप्त होने पर खुशीराम उपरोक्त को आज दिनांक 09/09/24 को थाना प्रेमनगर पर लाया गया, जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा मृतक शंकर की हत्या करना स्वीकार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त एक्टिवा के अतिरिक्त मृतक के सिर पर वार करने वाली ईट व मृतक के साथ घटना से पूर्व पी गई शराब के 02 पव्वे , नमकीन के खाली पैकेट और 02 डिस्पोजल गिलास बरामद किये गए।

पूछताछ का विवरण

 

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में मृतक का वर्ष 2016 से उसके पास ही रहकर मजदूरी का काम करना बताया गया तथा पूर्व में भी मृतक के साथ दो-तीन बार हाथापाई होने की बात स्वीकार की गई। मृतक के अब किसी अन्य के साथ काम पर जाने से भी अभियुक्त मृतक से नाराज था तथा घटना की रात्रि आईएसबीटी शराब की दुकान से देसी शराब के 03 पव्वे लेकर अभियुक्त मृतक को अपने ससुराल गागलहेड़ी सहारनपुर ले जाने के बहाने अपने चाचा के लड़के की एक्टिवा से मृतक को आशारोड़ी तक ले गया, किंतु पुलिस चेकिंग देखकर वहां से वापस मुड़कर मृतक को श्यामपुर टी स्टेट से परवल स्थित घटनास्थल पर ले गया, जहां पर दोनों द्वारा शराब पी गयी। इसी दौरान आपसी बहस होने पर अभियुक्त द्वारा मृतक के सिर में ईट से प्रहार किया गया, जिससे मृतक के सिर पर गंभीर चोटें आई तथा काफी मात्रा में खून बहने के कारण उस की मृत्यु हो गई। घटना के बाद अभियुक्त मृतक का मोबाइल, 02 खाली पव्वे, नमकीन के खाली पैकेट व 02 डिस्पोजल गिलास आदि वहां से उठाकर अपनी एक्टिवा से वापस अपने घर आ गया तथा घटना के अगले दिन पुन: मृतक के परिजनों के साथ मृतक की शिनाख्त हेतु सुभारती अस्पताल पहुंचा तथा मृतक की शिनाख्त कर वापस अपने घर चला गयाl

बरामदगी :-

 

1- घटना में प्रयुक्त एक्टिवा नंबर UK07 BS 4352

2- घटना में प्रयुक्त एक ईट

3- घटनास्थल से हटाए गए देशी शराब के 02 पव्वे, नमकीन के खाली पैकेट व 02 डिस्पोजल गिलास

 

नाम पता अभियुक्त :-

खुशीराम पुत्र स्व० सुखराम उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम मेहुवाला माफी निकट ओवर हेड टैंक तेलपुर चौक, थाना पटेल नगर, देहरादून

 

पुलिस टीम

1- उप निरीक्षक गिरीश नेगी थानाध्यक्ष प्रेमनगर

2- उप निरीक्षक विवेक राठी, चौकी प्रभारी झाझरा

3- उपनिरीक्षक प्रवीण सैनी

4- उपनिरीक्षक जगमोहन राणा

5- उप निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट

6- हेड कांस्टेबल परविंदर कुमार

7- कांस्टेबल अमरेंद्र कुमार

8- कांस्टेबल नितिन कुमार

9- कांस्टेबल जसबीर

तकनीकी सहायक टीम

1- हेड कांस्टेबल किरन कुमार SOG


news