September 18, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

प्रदेश में सर्राफा व्यापारियों पर हो रही लूट और डकैती के विरोध में आज सर्राफा बाजार में सर्राफा व्यापारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी ।


देहरादून

प्रदेश में सर्राफा व्यापारियों पर हो रही लूट और डकैती के विरोध में आज सर्राफा बाजार में सर्राफा व्यापारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन,

जैसा कि विदित है कि पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न जनपदों में सर्राफ़ा व्यवसायियों के शोरूम पर लूट कि घटनायें दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही हैं जिस से सर्राफ़ा जगत में दहशत है और व्यापारी की जान – माल का ख़तरा बना रहता है।

 

*पुलिस की तत्पर्ता से अपराधी तो पकड़े जाते हैं परन्तु अपराधियों के हौसले बुलंद होने के कारण व्यापारी के ज़ेवर की पूर्ण बरामदगी नहीं हो पाती और उस व्यापारी को करोड़ों का नुक़सान झेलना पड़ता है और वह अपने जीवन भर की कमाई से हाथ धो बैठता है ।*

 

गत वर्ष देहरादून में रिलायंस ज्वेल्स और हरिद्वार ज्वालापुर स्थित मोरा तारा ज्वैलर्स और गत सप्ताह ही श्री बाला जी ज्वैलर्स पर हथियारों के बल पर दिन दिहाड़ें लूट की घटनायें मुख्य हैं ।

 

ज्वैलर्स एसोसिएशन उत्तरांचल के आवाहन पर उत्तराखण्ड के विभिन्न ज़िलों में हमारे सर्राफ़ा बंधुओं के साथ लूट – खसोट की घटनाओं का विरोध करते हुए आज दिनांक ( 7- 09 – 2024 ) को प्रदेश व्यापी ( “ विरोध प्रदर्शन “ ) किया गया है ।

 

इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन में प्रदेश की ज्वैलर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तरांचल ( उत्तराखण्ड ) द्वारा प्रदेश के दमदार , सुदृढ़ एवं सक्षम पुलिस विभाग से अपील की गई कि जल्द ही लूट का खुलासा करें , सर्राफ़ा व्यापारियों की जान माल की सुरक्षा का प्रबंध करें साथ ही पीड़ित व्यापारी का करोड़ों का ज़ेवर बरामद करवाने की मांग की औऱ जोरदार प्रदर्शन किया ।

 

*सर्राफा व्यापारियों ने अपनी निम्नलिखित मांगो पर जोरदार नारेबाजी की:-*

1 – उत्तराखंड प्रदेश के व्यापारी

की सुरक्षा कौन करेगा?

2 – लूट की घटना का खुलासा जल्द करो ।

3 – ज्वेलर्स के यहाँ लूट डकैती

बंद करवाओ ।

4 – अपराधीयों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो ।

5 – लूट का पूरा माल वापस दिलाओ ।

 

उक्त प्रदर्शन में परवीन जैन, गुरजीत सिंह ,सुनील मेसोंन, अमित वर्मा, विपिन सेठी, अमित वर्मा, हरपाल सिंह, शेखर वर्मा, विपिन जैन,, प्रदीप वर्मा, मोहित गर्ग, आशीष जैन, टिंकू ,अभिषेक कक्कड़ ,हिमांशु भम्ब, गुरनैन सिंह , प्रेम सोनी, विशाल सलूजा, जसबीर सिंह , राहुल खन्ना, राजीव जैन, अशोक वर्मा , हरकीरत सिंह, मोहम्मद अफजाल, भूपेन्द्र सिंह, उत्तम, आदि अनेकों व्यापारी उपस्तित रहे ।

 

 

 


news

You may have missed