September 20, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी; पांच की मौत और 25 घायल


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन (Kanchanjungha Express Accident) को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है और कई के घायल होने की खबर है। मौके पर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। आपदा टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। हादसा न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के करीब निजबाड़ी स्टेशन के पास हुआ है।

दार्जिलिंग पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने के मुताबिक दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई है। 20-25 घायल हैं। स्थिति गंभीर है। उन्होंने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

सियालदह जा रही थी कंचनजंगा एक्सप्रेस

नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे (NFR) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर (DRM) ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि अगरतला से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के करीब मालगाड़ी से टकराई है।

हेल्प डेस्क नंबर

  • 033-23508794
  • 033-23833326

कटिहार डिवीजन हेल्पलाइन नंबर

ममता बनर्जी ने कहा- हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं

कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं और कई पटरी से उतर गई हैं। मालगाड़ी के भी कई डिब्बे बेपटरी हो गए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी है।


news