September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

कठुआ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले उत्तराखंड के पांच जवानों के पार्थिव शरीर उत्तराखंड पहुंचे : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि 


‘हर काम देश के नाम’

 

कठुआ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले उत्तराखंड के पांच जवानों के पार्थिव शरीर उत्तराखंड पहुंचे : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

 

देहरादून

 

जम्मू के कठुआ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले उत्तराखंड के पांच जवानों के पार्थिव शरीर मंगलवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरे प्रदेश की ओर से पांचों शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) उत्तराखंड सब एरिया, मेजर जनरल आर प्रेम राज ने कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सपूतों के श्रद्धांजलि समारोह की अगुवाई की।

 

समारोह में मंत्री, पुलिस, सेना के गणमान्य व्यक्तियों के साथ नागरिक जन भी उपस्थित थे। बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की उपस्थिति ने सशस्त्र बलों और राष्ट्र के अपने शहीद नायकों के प्रति गहरे सम्मान और कृतज्ञता को दर्शाया। यह आयोजन देश की सुरक्षा के लिए रणबाँकुरों द्वारा समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए माँ भारती के चरणों में किए गए बलिदानों की याद के रूप में रही।

 

स्थानीय सैन्य अधिकारियों ने वीर सैनिकों के पार्थिव शरीरों को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांवों में भेजने की भी व्यवस्था की है।

 

जीओसी उत्तराखंड सब एरिया ने उपस्थित अधिकारियों के साथ वीर सैनिकों की विरासत को बनाए रखने और अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के साथ राष्ट्र की सेवा जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। उन्होने कहा कि हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं।

 

 

 

 


news