September 19, 2024

Karm Ka Siddhant

न्यूज़ पोर्टल

इमरान खान के समर्थकों ने पाकिस्तान में एक बार फिर इमरान खान की रिहाई को लेकर आवाज बुलंद की


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान बीते साल मई से जेल में बंद हैं। उनके समर्थकों ने बार-बार देश में प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया है। इस कड़ी में एक बार फिर इमरान खान के हजारों समर्थकों ने पाकिस्तान के सड़कों पर उतरने का फैसला किया है।

पूर्व सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थक आज फिर पूर्व पीएम की रिहाई को लेकर सड़कों पर उतरेंगे। इसमें खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और पंजाब के प्रांतों से हजारों की संख्या में पीटीआई समर्थक इस्लामाबाद पहुंच सकते हैं। पीटीआई समर्थकों ने दोपहर 3 बजे एक रैली करने का फैसला किया है। वहीं, पाक प्रशासन को डर है कि यह रैली पिछले साल मई जैसे हालात न पैदा कर दे।

इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी को पहले दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) को रद्द करने के बावजूद पीटीआई ने आज (गुरुवार) संघीय राजधानी में जलसा आयोजित करने की घोषणा की है। एक बयान में, आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि संघीय राजधानी में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला

इस रैली के आयोजन को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को सभी सार्वजनिक और निजी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है।

बुधवार को एक बयान में पीटीआई इस्लामाबाद के अध्यक्ष आमिर मुगल ने कहा कि जिला प्रशासन ने अधिसूचना रद्द कर दी है, लेकिन हमने जलसा रद्द नहीं किया है।शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक संघर्ष करना हमारा संवैधानिक और कानूनी अधिकार है।


news

You may have missed